5 Easy Facts About चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं Described

Wiki Article



वरना आप रात को सोने से पहले इससे अपनी स्किन की मसाज करके सोयें l

पालक एक हरी सब्जी है जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करती है। पालक में केरोटीन नामक घटक पाया जाता है और इसमें अधिक मात्रा में फोलेट व विटामिन बी भी होता है जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। हरी सब्जियां कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने नहीं देती और त्वचा को जवान व चमकदार रखते हैं।

आमतौर पर सभी फल-सब्जियों का अपना स्वाद होता है। वहीं, किसी-किसी सब्जी या फल में स्वाद की कमी होती है, जैसे- केल, ब्रोकली व अजमोद। ऐसे फल या सब्जियों के स्वाद में सुधार करने के लिए उनके साथ अन्य सामग्रियों के मिश्रण को उपयोग में लाया जाता है। ऐसे में दोनों में से किसी को भी बेहतर नहीं कहा जा सकता है।

महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाने में उनके बालों का सबसे बड़ा योगदान होता है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उनके बाल सिल्की और शाइनी दिखें। हालांकि, कई बार ऐसा देखने को मिलता है जब बाल एक दिन पहले तक तो काफी शाइनी नजर आते हैं लेकिन जैसे ही अगली सुबह आप सोकर उठते हैं तो वो सिल्की और शाइनी बाल फ्रिजी और रूखे बालों में बदल जाते हैं। अगर आप भी इस तरह की परेशानी का सामना करते हैं तो ये आर्टिकल आप ही के लिए बहुत मददगार साबित होगा। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे कुछ आसान टिप्स अपनाकर आप अपने बालों की चमक को वापस पा सकते हैं, साथ ही इन टिप्स के जरिए आप बेहद आसानी से अपने बालों को हेल्दी और मजबूत भी बना सकते हैं।

हेल्थ टिप्स दिन भर गर्म पानी पीने के फायदे और...

– यदि आप पद्मासन मुद्रा में ना बैठ पाएं तो सुखासन में बैठें।

निखरी दमकती त्वचा हर लड़की का सपना होता है। कुछ लड़कियों के चेहरे पर कुदरती तौर पर ही चमक होती है और आप उन्हें देख कर निराश हो जाते हैं कि आपकी त्वचा ऐसी क्यों नही है। लेकिन आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है, बस थोड़ी सी मेहनत करके आप भी खूबसूरत और निखरी हुई त्वचा पा सकते हैं।

प्राचीन समय से ही दही और मक्‍खन का उपयोग सौंदर्य उपचार के लिए किया जा रहा है। दही और मक्‍खन में प्राकृतिक प्रोबायोटिक्‍स होते हैं जो पाचन, अवशोषण और विसर्जन में मदद करते हैं। जब आपका पाचन तंत्र स्‍वस्‍थ्‍य होता है और आंतों में कोई समस्‍या नहीं होती है तो आपकी त्‍वचा भी स्‍वस्‍थ्‍य रहती है। इस दौरान आपकी त्‍वचा में किसी प्रकार के संक्रमण या दोष होने की संभावना बहुत ही कम होती है। आप अपनी त्‍वचा समस्‍याओं को दूर करने के लिए कई सौंदर्य उत्‍पादों में भी दही का उपयोग करते हैं। इसके लिए आप दोपहर और रात के भोजन के बाद दही का सेवन कर सकते हैं।

आप इस नुस्खे को हफ्ते में दो से तीन बार यूज कर सकते है

गए की कुछ भी कर लूँ लेकिन कुछ नहीं होने वाला और चेहरे पर ध्यान देना बंद कर दिया हैं

सन्डे हो या मंडे रोज खाएं अंडे। यह कहावत यूँ ही नही बनी है। अंडे खाने से शरीर मजबूत बनता है क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कैल्शियम मौजूद होता है। जब आपका शरीर मजबूत रहता है तब आपको थकावट महसूस नहीं होती है और आपका चेहरा फ्रेश दिखता है।

इसे भी पढ़ें - बढ़ते वजन से हो रहे हैं परेशान तो अश्वगंधा से कैसे मिलेगा फायदा

त्वचा में निखार लाने के लिए लगाएं ये तेल

read more चेहरे की चमक बढ़ाने, चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने और चेहरे पर प्राकतिक निखार लाने के लिए बादाम और दूध का फेस मास्क भी काफी लाभदायक होता हैं। चलिए जानते हैं की यह फेस मास्क को कैसे बनाये और कैसे इस्तेमाल करें।

Report this wiki page